अपोलो म्यूनिख और स्टार हेल्थ से स्वास्थ्य बीमा न खरीदें

स्वास्थ्य के लिए स्वस्थ बीमा

सोमवार, 14 मई, 2018

अपोलो म्यूनिख और स्टार हेल्थ से स्वास्थ्य बीमा न खरीदें

स्टार हेल्थ और अपोलो म्यूनिख से स्वास्थ्य बीमा न खरीदें:

https://goo.gl/images/W1e3qm

मांजू नाम के एक ग्राहक ने टैक्सेशन के लाभ लेने के लिए स्टार और अलायड इंश्योरेंस कंपनी से मेडिकल हेल्थ पॉलिसी ली है, अगर कोई आपात स्थिति आती है, तो वे अपना स्वास्थ्य साफ रख सकते हैं। यह अपोलो म्यूनिख और स्टार एंड अलाइड इंश्योरेंस जैसी दोनों कंपनियों की मिथक है।

https://goo.gl/images/PTqgn9

असल में उन्होंने रोगियों की सुविधा के साथ व्यापक बीमा योजना की नीति ली है। लेकिन जब उन्हें चेक प्राप्त हुआ, तो उन्होंने मुझे भुगतान का बिल दिया और हमने अपने बैंक वित्तीय सलाहकार को प्रस्तुत किया। उसने इसे ठीक किया।

सप्ताह बीत गए और पॉलिसी पेपर की कोई दृष्टि नहीं देखी जा सकती। तब मैंने कार्यालय बुलाया, पूछताछ की, और दस्तावेज़ के बारे में पूछा। मैंने बिल मेरे साथ लिया था। फिर एक आश्चर्य-बम विस्फोट हुआ।

मेरी नीति मेरे शहर से 100 किलोमीटर दूर पंजीकृत है। प्रबंधक, जो यहां काम कर रहा था वास्तव में उस जगह के समान है। तब मैंने सोचा, अगर कुछ हुआ तो हम कैसे मिल सकते हैं। स्वास्थ्य सलाहकार ने अपनी मांसपेशियों की छाती पर टैप किया और कहा, मैं वहां हूं। मैंने सोचा कि यह ठीक था।

फिर पीछे जाकर उन्हें लिखने के लिए, मुझे 11 महीने के बाद कार्ड और पॉलिसी पेपर लेने के लिए लिया। फरवरी 2016 को भुगतान करना और जनवरी, 2017 को नीति प्राप्त करना शर्मनाक है। फिर हमने रक्त जांच के लिए जाने का सोचा। मैंने बस अपने सलाहकार से बात की, कि मैं जा रहा हूँ। चेक-अप। उसने मुझे ऐसा करने और मुझे परिणाम और बिल देने के लिए कहा। मैंने दोनों को दिया।

यह बिल मैंने इसे अक्टूबर, 2016 के महीने में दिया था। मैंने पूछताछ की, लेकिन कोई परिणाम नहीं था। फिर 6 महीने बाद, मैं कार्यालय गया और दावा के बारे में उनसे कहा। फिर उन्होंने इसके बारे में पूछना शुरू कर दिया।

अफसोस! उन्हें यह पता चला और पता चला कि दावा चेक पहले से ही कार्यालय तक पहुंच चुका है और चेक समाप्त हो गया है। इस चेक की वैधता 6 महीने है। उन्होंने मुझे बताया, कि वे आवेदन करेंगे, लेकिन 1 और 1/2 साल बाद, यह कभी वापस नहीं आया।

एक स्वास्थ्य परामर्शदाता के रूप में, मुझे भुगतना पड़ा और मैं नहीं चाहता कि आप पीड़ित हों। इसलिए स्टार एंड अलायड इंश्योरेंस प्लस अपोलो म्यूनिख से कोई भी नीति न लें, क्योंकि दोनों कंपनियां अधिक शुल्क लेती हैं, लेकिन शुद्ध धोखेबाज हैं।

फिर भी, भगवान के कारण, मैं प्लस रहा और मेरा परिवार स्वस्थ रहा, मैंने नीति का उपयोग नहीं किया, यह नहीं पता कि उनमें से कितने नीतियों को लेने के बाद रो रहे हैं। दावा कौन प्राप्त कर रहा है, हम नहीं जानते .....

Comments

Popular posts from this blog

Shannon V/s Seema Love Affair

Aboutme.Subinfinance - Greece Made Europe Bleed With A "No" Referendum

Buy Silver At $23.279